Fairplay में धोखाधड़ी से सुरक्षा
FairPlay का प्राथमिक लक्ष्य उपयोगकर्ताओं की जानकारी और प्लेटफ़ॉर्म-आधारित गतिविधियों को सुरक्षित रखना है। कंपनी के सभी संसाधनों की निगरानी एक विशेष प्रणाली और तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा की जाती है जो दुर्भावनापूर्ण खिलाड़ियों को पहचान सकते हैं और उन्हें एक्सेस करने से रोक सकते हैं। FairPlay वेबसाइट या मोबाइल ऐप . एक संदिग्ध खाता स्वचालित रूप से ब्लॉक या फ्रीज कर दिया जाएगा। इसके अलावा, यदि अन्य खिलाड़ियों की पर्याप्त रिपोर्टें हैं, तो सुरक्षा प्रणाली सुरक्षा टीम को सचेत कर देगी।
कुछ चीजें जो धोखाधड़ी-अवरोधक प्रणाली को सचेत कर सकती हैं कि कुछ संदिग्ध हो रहा है:
- उपयोगकर्ता की ओर से असामान्य व्यवहार;
- गलत जानकारी दर्ज करके लॉग इन करने के कई असफल प्रयास;
- गेमर्स के खातों से तीसरे पक्ष के कनेक्शन और बाद में उनसे बड़ी रकम निकालने के प्रयास;
- अन्य खिलाड़ियों और कंपनी के संसाधनों के साथ बातचीत करते समय आपके खाते पर अस्वीकृत गतिविधि;
- किसी तीसरे पक्ष से कनेक्शन जो बार-बार डिस्कनेक्ट हो जाता है और कई आईपी पते का उपयोग करता है।
ऐसी स्थिति में जब किसी खिलाड़ी को समस्या का पता चलता है, तो उसके पास उपयोगकर्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज करने या तकनीकी सहायता के लिए प्रासंगिक जानकारी भेजने का विकल्प होता है । कंपनी के भीतर एक विशेष विभाग शिकायत की जांच करेगा, और यदि यह निर्धारित होता है कि संदिग्ध प्रोफ़ाइल पृष्ठ को अवरुद्ध किया जाना चाहिए, तो ऐसा किया जाएगा।
मान लीजिए कि आप कभी भी किसी ऐसे व्यवहार में शामिल नहीं हुए हैं जिसे अवैध माना जाएगा लेकिन आप लॉग इन करने में असमर्थ हैं क्योंकि आपका व्यक्तिगत कैबिनेट अवरुद्ध है। उस स्थिति में, आपको सहायता सेवा से संपर्क करने और समस्या का समाधान करने के लिए कहने का अधिकार है। अधिकांश मामलों में, पिछले परिणामों या धन की हानि के बिना पहुंच बहाल कर दी जाएगी।